जाके प्रभु दारुण दुःख देही ।
ता की मति पहले हर लेही ।।

जब विधाता को किसी को बुरे कर्मों के फल मे दुःख देना होता है , तब सबसे पहले विधाता उस व्यक्ति कि बुद्धि का हरण कर लेते है ।

जाको विधि पूरण सुख देहि ।
ताकी मति निर्मल कर दैहि ।।

जब विधाता को किसी के शुभ कर्मों के फल मे पूर्ण सुख देना होता है ,तब विधाता उस व्यक्ति कि बुद्धि निर्मल कर देते है ।

यह 100% सत्य है , सब कुछ विधि के विधान के अन्तर्गत ही होता है , विधि के विधान के कुछ भी बाहर नहीं होता है ।

अब अनेक लोगों के दिमाग मे आयेगा फिर ज्योतिष का क्या लाभ ?
अगर कोई किसी ज्योतिषी से मिलता भी है तो वह भी विधि के विधान के अन्तर्गत ही होता है ।
अगर विधि किसी को दुःखों के भँवर मे फसाना चाहती है,तो वह व्यक्ति किसी फर्जी बाबा, ज्योतिषी, तांत्रिक के पास पहुँचता है, वह वहाँ पर हजारों लाखों रूपये कि ठगी का शिकार होकर गलत सलाह प्राप्त करके आता है ,ओर उसी गलत सलाह पर चलकर उसका जीवन नष्ट हो जाता है ।

अनेक बार जब कोई Divorce कि समस्या को लेकर मुझसे सम्पर्क करता है तब मेरा उनसे प्रश्न होता है कि क्या आपने आपकी जन्मकुण्डली नहीं मिलवाई थी ?
तब उनका कहना होता है कि मिलवाई थी ,पण्डित जी ने 28 गुण मिलाये थे ,ओर कहा था कि कोई समस्या नहीं है ।
लेकिन अब बात तलाक तक पहुँच गई है ।

अनेक व्यक्ति कहते है कि हमारी फैमिली कुण्डली पर विश्वास नहीं करती ,इसलिये नहीं मिलवाई थी ।

कुल मिलाकर सब कुछ विधि के विधान के अन्तर्गत ही होता है, विधि ही आपको सही या गलत व्यक्ति के पास भेजती है।
विधि ही आपमे किसी के प्रति श्रद्धा या अश्रद्धा का भाव उत्पन्न करती है ।  किसी ज्योतिषी से आपको जो सलाह मिलती है, वह सलाह विधि ही आपको उस ज्योतिषी के माध्यम से देती है ।

2014 मे लव मेरिज कि समस्या को लेकर एक यूवक ने मुझे फोन किया ,पण्डित जी क्या आप हमारी शादी करवा देंगे ?
मेने कहा कि मैं कुण्डली देखकर बता सकता हुँ कि आपकी लव मेरिज होगी या नहीं ,यह डिसीजन आपके लिये अच्छा है या नहीं । अगर कुण्डली मे योग है तो हो जायेगी वरना दुनिया कि कोई ताकत आपका प्रेम विवाह नहीं करवा सकती। आप चाहते है तो मेरी फीस भेजकर आप परामर्श ले सकते है।

लेकिन उस यूवक को कोई एसा व्यक्ति चाहिये था जो लवमेरिज कि 100% गारण्टी देता हो ।

लगभग 10-15 दिन बाद उसका मेसेज आया कि मेरे साथ बहुत बङा धोखा हो गया है, मेने internet पर lovevashikaran नाम कि वेबसाइट पर किसी से सम्पर्क किया , उसने मुझे 100% गारण्टी दी कि आपकी लवमेरिज हो जायेगी , ओर 3 उल्लुओं कि बलि ओर पूजा के नाम पर 15-15 हजार 3-4 किश्त मे लिये , मैं अपनी सेविंग ओर लेपटोप बेचकर लगभग 60,000 रूपये उसे दे चुका हुँ , ओर वह अभी ओर डिमाण्ड कर रहा है ।
मेने कहा ,अभी भी वक्त है संभल जाओ ,कुछ भी हासिल नहीं होगा ।

एसा ही एक केस गङे हुये धन को निकालने को लेकर देखने को मिला ।
एक व्यक्ति ने मुझे फोन किया कि क्या आप गङा हुआ धन निकाल देंगे , मेने कहा कि मैं बता सकता हुँ कि आपको गङा हुआ धन मिलेगा या नहीं , उस गङे हुये धन वाली जगह आपका छेङछाङ करना सही है या नहीं ।

लगभग 1 माह बाद उस व्यक्ति का मेसेज आया कि उस गङे हुये धन को निकालने के लिये वह किसी मुस्लिम तांत्रिक को घर ले आया , जो तंत्र-मंत्र के नाम पर लगभग 1लाख रूपये लेकर फरार हो चुका है ।

यह सब घटनाये मैं आपको इसलिये बता रहा हुँ कि विधि ही आपको सही या गलत व्यक्ति के पास लेकर जाती है , विधि ही आपको प्रेरित करती है ।
इन दोनों घटनाओं मे यह व्यक्ति मेरी फीस पे करके परामर्श ले लेते ,ओर जो सलाह मिलती उसे फोलो कर लेते तो शायद यह हजारों लाखों कि ठगी से बच जाते , लेकिन इनका समय खराब था , विधि इनको इनके कर्मों के हिसाब से वहाँ ले गई ,जहाँ इन्हे इनका कर्म फल मिलना था ।
भारतभूषण शर्मा